Delhi LPP

Contact Us
logo

Blogs & News

दिल्ली से गुरुग्राम और बहादुरगढ़ आना-जाना होगा आसान

Posted By : Dec 14 2018

Posted On : Delhi Lpp

 

नजफगढ़ नाले पर 4 लेन वाले दो ब्रिज बनाएगी सरकार

एक साल बाद दिल्ली से गुरुग्राम-बहादुरगढ़ आना-जाना और आसान हो जाएगा। हरियाणा से सटे दिल्ली देहात के गांवों को भी जाम से मुक्ति मिल सकती है। दिल्ली सरकार ने नजफगढ़ नाले पर चार लेन के दो ब्रिज बनाने का फैसला किया है।

इन दोनों ब्रिजों के निर्माण से दिल्ली से गुरुग्राम-बहादुरगढ़ आना-जाना बहुत हद तक काफी आसान हो जाएगा। बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में हुई पांचवीं एक्सपेंडिचर फाइनेंस कमिटी (ईएफसी) की बैठक में नजफगढ़ नाले पर चार लेन के दो ब्रिज बनाने के (सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के) प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि करीब 40 करोड़ रुपये की लागत से दो ब्रिज बनाए जाएंगे और इन दोनों का निर्माण का काम 12 महीनों में पूरा हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी नजफगढ़ जाने के लिए सिंगल लेन ब्रिज है, इसलिए यहां पर अक्सर जाम की समस्या बनती है। अब इस ब्रिज से 200 मीटर हट कर चार लेन की दो ब्रिज बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो ब्रिज पहले से है उसे तोड़ा नहीं जाएगा, उस ब्रिज का इस्तेमाल बाद में साइकल या छोटी गाड़ियों के लिए किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, करीब 40 करोड़ रुपये की लागत से ब्रिज बनाए जाएंगे

फ्लाइओवर के निर्माण के बाद नजफगढ़ के बडुसराय, शिकारपुर, घूम्मनहेड़ा, दौराला, धांसा, झुलझुली गांव के लोगों को फायदा होगा। इसके अलावा, हरियाणा के राधोपुरा, नानकखेरी गांव के लोगों को भी फायदा होगा। साथ ही नजफगढ़, बहादुरगढ़, निर्मल धाम और आसपास के गांव, द्वारका, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, एनएच-8 की तरफ जाने वाले भी जाम मुक्त सफर कर सकेंगे।

Source: http://epaper.navbharattimes.com/paper/4-13@13-13@12@2018-1001.html