Delhi LPP

Contact Us
logo

Blogs & News

द्वारका में बनेगा 221 एकड़ में बनेगा इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन,एक्सपो सेंटर

Posted By : Sep 20 2018

Posted On : Delhi LPP

 

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को राजधानी के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखेंगे. कन्वेंशन सेंटर को औद्योगिक विकास के लिए व्यवसाय और उद्योगों को आकर्षित तथा प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बैठकों, सम्मेलनों तथा प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए आत्याधुनिक केन्द्र के रूप में विकसित किया जायेगा. यह केन्द्र द्वारका के सेक्टर 25 में 221.37 एकड़ क्षेत्र में बनाया जायेगा और इस पर 25,730 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.

कन्वेंशन सेंटर की सुविधाएँ गुणवत्ता की दृष्टि से विश्व के श्रेष्ठ केन्द्रों के समकक्ष होंगी और इसमें अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय आयोजनों, बैठकों, सम्मेलनों, प्रदर्शनियों और ट्रेड शो जैसे आयोजन किये जायेंगे. यह विश्व के शीर्ष 10 केंद्रों में होगा और भारत में सबसे बड़ा इंडोर प्रदर्शनी स्थल होगा. इससे व्यापार उद्योग को बढ़ावा मिलने के अतिरिक्त पाँच लाख से अधिक रोजगार अवसरों का सृजन होगा. यह केन्द्र औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) द्वारा स्थापित सरकारी कंपनी इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एंड एग्जिबिशन सेंटर लिमिटेड (आईआईसीसी लिमिटेड) द्वारा बनाया जा रहा है.

Source From: http://palpalindia.com/2018/09/19/delhi-PM-Modi-Dwarka-221-acres-India-International-Convention-Expo-Center-Industrial-Development-news-in-hindi-253694.html